Friday 24 November 2017

समर्थन और प्रतिरोध - ब्रेकआउट - ea - विदेशी मुद्रा


समर्थन और प्रतिरोध व्यापार कैसे करें अब आप बुनियादी बातों को जानते हैं, यह आपके व्यापार में इन बुनियादी लेकिन अत्यंत उपयोगी तकनीकी उपकरणों को लागू करने के लिए समय है। क्योंकि यहां बेबीपिप्स में हम चीजों को समझना आसान बनाना चाहते हैं, हमने साझा और प्रतिरोध के स्तर को दो सरल विचारों में बांट दिया है: बाउंस और ब्रेक उछाल जैसा कि नाम से पता चलता है, व्यापार समर्थन और प्रतिरोध के स्तर का एक तरीका उछाल के ठीक बाद है। कई खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने अपने आदेश को सीधे समर्थन और प्रतिरोध स्तरों पर सेट करने की गलती की है और फिर उनके व्यापार को अमल में लाना बस का इंतजार कर रहा है। बेशक, यह कई बार काम कर सकता है लेकिन इस तरह की ट्रेडिंग पद्धति यह मानती है कि कोई समर्थन या प्रतिरोध स्तर कीमत के बिना वास्तव में वहाँ अभी तक पहुंच जाएगा। आप शायद सोच रहे होंगे कि, 8220 क्यों don8217t मैं सिर्फ इस लाइन पर एक प्रविष्टि ऑर्डर निर्धारित किया है, मुझे सबसे अच्छा संभव कीमत का आश्वासन दिया गया है .22221 बाउंस बजाते समय, हम अपने पक्ष में बाधाओं को झुकाते हैं और किसी प्रकार की पुष्टिकरण पाते हैं समर्थन या प्रतिरोध होगा बस खरीदने या बेचने की बजाए बल्लेबाज़ी करने के बजाय, प्रवेश करने से पहले इसे उछालने की प्रतीक्षा करें। ऐसा करने से, आप ऐसे क्षणों से बचते हैं जहां मूल्य तेजी से चलता है और समर्थन और प्रतिरोध स्तरों के माध्यम से तोड़ता है। अनुभव से, एक गिरते हुए चाकू को पकड़ने पर, जब विदेशी मुद्रा व्यापार वास्तव में खूनी हो सकता है 8230 एक आदर्श दुनिया में, समर्थन और प्रतिरोध स्तर हमेशा के लिए बनाए रखेगा, मैकडॉनल्ड 8217 स्वस्थ होगा, और हमारे पास सभी जेटपैक हैं I एक संपूर्ण विदेशी मुद्रा व्यापार की दुनिया में, जब हम कीमतें उन प्रमुख समर्थन और प्रतिरोध स्तरों पर लाती हैं और पैसे का भार कमाते हैं तो हम केवल अंदर और बाहर कूद सकते थे। इस बात का तथ्य यह है कि ये स्तर अक्सर 8282 टूट जाता है। तो, यह 8217 बस बाउंस खेलने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपको यह भी पता होना चाहिए कि जब सहायता और प्रतिरोध स्तर देना होगा तो क्या करना चाहिए विदेशी मुद्रा व्यापार में ब्रेक खेलने के दो तरीके हैं: आक्रामक तरीके या रूढ़िवादी तरीके। आक्रामक मार्ग ब्रेकआऊट खेलने का सबसे आसान तरीका है जब किसी भी समर्थन या प्रतिरोध क्षेत्र के माध्यम से कीमत गुजरती है तो खरीद या बेचने का है। यहां कुंजी शब्द स्पष्ट रूप से है क्योंकि हम केवल तब प्रवेश करना चाहते हैं जब मूल्य आसानी से एक महत्वपूर्ण समर्थन या प्रतिरोध स्तर से गुजरता है हम समर्थन या विरोध क्षेत्र चाहते हैं कि यह कार्य करने के लिए चक नोरिस कराटे का पर्चे मिला: हम चाहते हैं कि यह दर्द में खत्म हो जाए क्योंकि इसके माध्यम से कीमत टूट जाती है। कंजर्वेटिव रास्ता इस काल्पनिक स्थिति की कल्पना करें: आपने लंबे समय तक EURUSD जाने का फैसला किया है कि यह एक समर्थन स्तर से उछाल के बाद बढ़ेगा। समर्थन के टूटने के तुरंत बाद, और अब आप खोने की स्थिति में हैं, जिससे आपके खाते की शेष राशि धीरे-धीरे गिरती रहती है। समर्थन और विरोध आईएमएचओ जांचें कि पहले विभिन्न स्तरों पर क्या हुआ है। यह सबसे अच्छा सुराग है अधिक बार कीमत एक स्तर से (बाउंस) को खारिज कर दी जाती है, मजबूत हो जाता है जांचें कि क्या कीमत एक निश्चित स्तर पर हो गई, क्या यह तेजी से उछाल करता था, एक स्पाइक छोड़कर (एक मोमबत्ती पर छाया) 00 और 50 अक्सर बाउंस नहीं अगर कीमत संकोच करने के लिए कारण। इसलिए मैं हमेशा उन स्तरों के नीचे एक लंबा समय लेने के बारे में सावधान रहना चाहता हूं, या बस थोड़ी देर के ऊपर। समर्थन प्रतिरोध का सबसे अच्छा क्षेत्र जहां कई योगदान देने वाले हैं, जैसे वर्तमान में केबल संभव समर्थन: 1.7959 पिवोट 1.7958 फिब समर्थन यसरिडाएं 1.7955 रेस बनती है सुपारा यहाँ आपके पास 4 चीजों के भीतर 3 चीजें हैं, जो बिना किसी हिचकिचाहट का कारण हो सकती हैं या उछाल ज़ोन क्षेत्रों में सोचने के लिए सर्वश्रेष्ठ, पिन को वास्तविक पीपी मूल्य के बजाय इंगित करें यह निश्चित रूप से, रोक लगाने के लिए भी अच्छा है ताकि यह ऐसे क्षेत्र द्वारा सुरक्षित हो। उपरोक्त उदाहरण में, आप अपने ट्रेडिंग सिस्टम के आधार पर, 52 पर एक स्टॉप के साथ 61 पर लंबे समय तक हो सकते हैं, जो कि आज के समय में सभी के लिए अच्छा कारोबार है। मुख्य समर्थन और प्रतिरोध अंक विकल्प प्लेसमेंट से आते हैं। यह वह चार्ट नहीं है जो मूल्यों को उन स्तरों पर बदल देता है, यह विकल्प की रक्षा है। यदि आप कथितिक सहायता और प्रतिरोध को ढूंढना चाहते हैं, तो विकल्प ढूंढें। गोल संख्याएं और .50s स्पष्ट कारणों के लिए बड़ी विकल्प पिप्स हैं I इसके अतिरिक्त महत्वपूर्ण स्विंग उच्च और निम्न अंक अच्छे स्थान के लिए बनाते हैं। उन स्तरों को लक्षित किया जाता है क्योंकि अगर कीमतें विकल्प की रक्षा के जरिए चल सकती हैं तो यह एक बड़ी संख्या में तरलता का विशाल पूल खोलने की रोकथाम करेगा। 114.00 और 113.80 स्तरों के आसपास आज के यूएसडीजी चार्ट पर एक नज़र डालें। उन मूल्य बिंदुओं पर उठाए गए महत्वपूर्ण विकल्प थे जो कड़ाई से बचाव में थे। अंततः 114.00 को बाहर ले जाया गया था, लेकिन 113.80 की रक्षा के लिए बोली लगाने के लिए पर्याप्त तरलता नहीं थी क्योंकि 114.00 रक्षकों के लिए बंद हो गया था। वर्तमान में 113.80, 113.50, 113.40 और 113.00 पर महत्वपूर्ण विकल्प स्थितियां हैं। अगर हम इस हफ्ते नीचे वापस लेने का प्रबंधन करते हैं तो देखें कि उन आंकड़ों से कम क्या होता है। मुझे लगता है कि यह बहुत ज्ञानवान होगा। डार्कस्टार - यह मेरे लिए समझ में आता है, लेकिन मैंने इसके बारे में विदेशी मुद्रा के संदर्भ में चर्चा देखी थी। क्या आप इस विश्लेषण को कैसे साझा कर सकते हैं क्या कोई ऐसा साइट है जो मुद्रा विकल्प ट्रैक करता है क्या इन विकल्पों पर खुला ब्याज है क्या शेयर बाजार में लंबे विकल्प के लिए कोई पूर्वाग्रह है, लेकिन सभी प्रश्नों के लिए खेद है, लेकिन आपकी पोस्ट वास्तव में मेरे और मेरे लिए क्लिक की गई है मन रेसिंग है TIA। इस पैसे को तैनात करने के लिए उन्हें तरलता की आवश्यकता है तो वास्तव में क्या हो रहा है विकल्प की खोज नहीं है, यह तरलता की खोज है। यदि आप समझते हैं कि इस अवधारणा के बारे में बाजार की आपकी समझ कभी भी गहराई से नहीं होगी: स्पष्टीकरण के लिए धन्यवाद। मैं, जर्सीविलविल 20 की तरह, इस बारे में अपना मन लपेटने की कोशिश कर रहा हूं। क्या मैं निम्नलिखित के साथ बंद हूं: बड़े धन खिलाड़ी अपना पॉजिटोन इकट्ठा करने के लिए नीचे दिए गए समर्थन को रोकेंगे क्योंकि वे सिर्फ एक बिंदु पर नहीं खरीद सकते हैं। इन खरीदता (एक उछाल) की गति का उपयोग करके वे कीमत को ऊपर धकेल कर रखेंगे और प्रतिरोध के ऊपर रोक के लिए बेच देंगे, इस प्रकार उनकी स्थिति को समाप्त कर देंगे। अगर यह सही है, तो एक बड़े खिलाड़ी पर एक सूअर का बच्चा कैसे वापस आता है जो मैं सिर्फ एक coesfx डेमो के लिए साइन अप करता हूं - मैं देखना चाहता हूं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। व्यापार में, कोई बकवास नहीं है आप या तो पैसे कमा सकते हैं या न ही। मई 2005 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,484 डाक धन्यवाद स्टर्लिंग: क्या आप दूसरे स्तरीय से मतलब है, हम मौके पर विदेशी मुद्रा बाजार का व्यापार करते हैं। तो विकल्प 1 टियर I, कई अन्य लोगों की तरह, हर एक बार थोड़ी देर में मेरा स्टॉप हिट होगा जैसे बाज़ार फिर से बदल जाता है मैं एक व्यापक स्टॉप का उपयोग करने पर विचार कर रहा हूं, लेकिन इसके परिणामस्वरूप मेरे पैसे प्रबंधन के भीतर रहने के लिए एक छोटी स्थिति का आकार लेते हैं I तो इस तरह से बचने का तरीका है, जैसा कि आप वर्णन करते हैं एक मजबूत पुलबैक (शेकआउट) के लिए देखें, पिछली मध्यम ताकत वाले एसआर स्तर के करीब और उछाल पर दर्ज करें। इन स्तरों को निर्धारित करने के लिए अब मुझे काम करने की ज़रूरत है यह एक बहुत ही प्रबुद्ध (मेरे लिए) थ्रेड में बदल रहा है अन्य बाजारों में आप एक सुराग देने के लिए मात्रा का उपयोग करते हैं I हम दूसरे स्तर पर उस तक पहुंच नहीं पाते हैं और इसलिए खुदरा विदेशी मुद्रा बहुत मुश्किल है। इस बाजार पर विचार करें या तो ट्रेंडिंग या समेकित हो रहे हैं समेकन (संचय या वितरण) वह जगह है जहां युद्ध रेखाएं तैयार की जा रही हैं। बड़े खिलाड़ियों की स्थिति ब्रेकआउट की प्रत्याशा में चुपचाप को खारिज कर रही है। जब तक कोई भी नियंत्रण में हो, तब तक बाजार इसके ऊपर और नीचे तक चलता रहता है, ब्रेकआउटब्रेडिंग को मजबूती देने के जोखिम को सही ठहराया। चूंकि आप एक सट्टेबाजी वाले व्यक्ति हैं, इसलिए आप शर्त लगा सकते हैं कि यह प्रवृत्ति जारी रहेगी। एक मजबूत पुलबैक (शेकआउट) के लिए पिछले मध्यम ताकत एसआर स्तर के करीब देखें और उछाल पर दर्ज करें। धन्यवाद स्टर्लिंग: क्या आप दूसरे स्तरीय से मतलब है, हम मौके पर विदेशी मुद्रा बाजार का व्यापार करते हैं। मैं, कई अन्य लोगों की तरह, हर एक बार थोड़ी देर में मेरा स्टॉप हिट होगा जैसे बाजार फिर से बदल जाता है मैं एक व्यापक स्टॉप का उपयोग करने पर विचार कर रहा हूं, लेकिन इसके परिणामस्वरूप मेरे पैसे प्रबंधन के भीतर रहने के लिए एक छोटी स्थिति का आकार लेते हैं I तो इस तरह से बचने का तरीका है, जैसा कि आप वर्णन करते हैं कि मैं इन स्तरों का निर्धारण करने के लिए अब काम करना चाहता हूं। यह एक बहुत ही प्रबुद्ध (मेरे लिए) थ्रेड में बदल रहा है श्री ग्रीन, सरकारें, बैंक और संस्थाएं आदि प्रथम श्रेणी हैं, एक दूसरे के साथ व्यापार करते हैं और इसे इंटरबैंक बाजार कहा जाता है। हम दूसरी स्तरीय हैं, व्यापारियों या तो एक खुदरा बाजार निर्माता या ईसीएन का उपयोग कर रहे हैं। मेरी राय में आपका स्टॉप तकनीकी स्तर पर रखा जाना चाहिए जो इंगित करेगा कि आप अपनी मान्यताओं में गलत हैं, जिससे आपका व्यापार अमान्य हो जाता है और फिर स्थिति पर लटका कोई निश्चित रूप नहीं है अगर यह रोक जोखिम प्रबंध के संदर्भ में बहुत दूर है, तो आपको उस विशेष व्यापार को छोड़ देना चाहिए और एक और उपयुक्त के लिए इंतजार करना चाहिए। मैं यहाँ था, यहां मैं था। क्या मैं यहाँ था हाँ मैं मई 2005 में शामिल हुआ था स्थिति: सदस्य 1,484 डाक धन्यवाद स्टर्लिंग, मुझे नहीं पता था कि मैं अपने व्यापार नियमों की एक प्रमुख समीक्षा के आधार पर तैयार हूं जो कि मुझे पता है कि सब कुछ गलत है। मेरे एसआर और स्टॉप स्तर, जो कि गलत तरीके से होने के कोटा धारणा के रूप में उपयोग कर रहा है (मुझे जिस तरह से वाक्यांश दिया गया है), कई बार गलत है, मेरा मानना ​​है कि यह मूलभूतताओं की समझ की कमी के कारण है। गर्मियों में पढ़ने का मौसम मेरे लिए शुरू हो गया है और मुझे इन स्तरों का निर्धारण करने के लिए एक नया तरीका है, जैसा कि डार्कस्टार की ओर से रेखांकित किया गया है श्री ग्रीन, सरकारें, बैंक और संस्थाएं आदि प्रथम श्रेणी हैं, एक दूसरे के साथ व्यापार करते हैं और इसे इंटरबैंक बाजार कहा जाता है। हम दूसरी स्तरीय हैं, व्यापारियों या तो एक खुदरा बाजार निर्माता या ईसीएन का उपयोग कर रहे हैं। मेरी राय में आपका स्टॉप तकनीकी स्तर पर रखा जाना चाहिए जो इंगित करेगा कि आप अपनी मान्यताओं में गलत हैं, जिससे आपका व्यापार अमान्य हो जाता है और फिर स्थिति पर लटका कोई निश्चित रूप नहीं है अगर यह रोक जोखिम प्रबंध के संदर्भ में बहुत दूर है, तो आपको उस विशेष व्यापार को छोड़ देना चाहिए और एक और उपयुक्त के लिए इंतजार करना चाहिए। नहीं, नहीं आधा पर्याप्त लेकिन वास्तव में, और मुझे यकीन है कि आप इस मुश्किल से विश्वास करेंगे, मैं यहाँ लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा हूं। पुस्तक ऐसा करने का सबसे कारगर तरीका है बात यह है कि, इन सभी मूर्खतापूर्ण अनुमान लगाने वाले खेलों को खेलने की तुलना में पुस्तक को पढ़ने में बहुत आसान है। मैं यहाँ पूरी चीज को पुन: उत्पन्न नहीं कर सकता, और मैं इसे पैदा करने में काफी परेशान हुआ। बहुत सारे लोग इस बात को व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं कि वे क्या मानते हैं कि व्यापार के अच्छे तरीके हैं, और मैं बस एक अलग तरीके से ऐसा कर रहा हूं, जो मुझे लगता है कि उनके लिए अधिक उपयोगी है। ढांचा वहाँ है, हमें मन के हमारे फ्रेम पर काम करना है। सदस्यता रद्द अक्तूबर 2005 में शामिल 295 पोस्ट जब तक आप यह देखा है हालांकि, आप न केवल पता है कि Fibonacci क्या मुझे विश्वास करने में सक्षम है, इसके अलग अलग रूपरेखा है वहाँ सिर्फ हमारे मन की सीमा पर काम करना है।

No comments:

Post a Comment